August 16, 2018

Latest News

परीक्षाओं में नकल रोकने के लिये स्कॉड का गठन करें, कलेक्टर ने अन्तर्विभागीय समन्वय बैठक में दिये निर्देश

ANTARVIBHAGIYA MEET-1ANTARVIBHAGIYA MEET-2

उज्जैन 27 फरवरी। कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने निर्देश दिये हैं कि बोर्ड परीक्षाओं में नकल रोकने के लिये जिला स्तरीय स्कॉड का गठन किया जाये। इसमें पुरूष स्कॉड एवं महिला स्कॉड अलग-अलग बनाई जाये। कलेक्टर ने बोर्ड एवं विश्वविद्यालयों की परीक्षाओं में नकल रोकने के लिये सख्ती से कदम उठाने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने आज अन्तर्विभागीय समन्वय बैठक ली।

कलेक्टर ने निर्देश दिये कि समर्थन मूल्य पर खरीदी के लिये किसानों द्वारा किये गये पंजीयनों का सत्यापन पटवारी, आरआई एवं ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों द्वारा तीन दिन में पूर्ण कर लिया जाये। कलेक्टर ने सभी एसडीएम को मंडी सचिवों के साथ बैठक कर मंडी की व्यवस्थाएं दुरूस्त करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने उप संचालक मंडी को इस सम्बन्ध में की गई तैयारियों की रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

बैठक में हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि उनके विभाग द्वारा विभिन्न शासकीय कार्यालयों एवं आवासों के पुनर्निर्माण एवं जीर्णोद्धार के प्रस्ताव चाहे गये हैं। यह प्रस्ताव विभाग प्रमुख सीधे हाउसिंग बोर्ड को भिजवायेंगे। प्राप्त प्रस्तावों को राज्य शासन को मंजूरी के लिये भेजा जायेगा। इसी तरह उन्होंने कालिदास कन्या महाविद्यालय की जमीन के पुनर्घनत्वीकरण पर भी चर्चा की तथा आवश्यक कार्यवाही करने का आग्रह किया। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को इस आशय के प्रस्ताव तैयार कर भेजने के निर्देश दिये।

बैठक में कलेक्टर ने चरक अस्पताल की व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश देते हुए इस अस्पताल की एक मंजिल पर आंखों का अस्पताल शिफ्ट करने को कहा है। बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर सुश्री रानी बंसल, संयुक्त कलेक्टर श्री एसएस रावत, श्री रजनीश श्रीवास्तव, श्री केके रावत, एसडीएम श्री क्षितिज शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

-हरिशंकर शर्मा (मो.नं.-9424863313)

क्रमांक 306-0631 जोशी