August 16, 2018

Latest News

दिव्यांग विवाह की सब तैयारियां पूर्ण

A-1A-2

आज मेहंदी रस्म

उज्जैन 05 मार्च। 7 मार्च को आयेाजित होने वाले दिव्यांग विवाह की सब तैयारियां पूर्ण हो चुकी है। कान्हा वाटिका में 6 मार्च को दिव्यांग वधूओं को मेहंदी लगेगी तथा शाम 7 बजे से 9 बजे तक संगीत का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। दिव्यांगजनों के विवाह सम्मेलन में 104 दिव्यांग जोड़ों का विवाह 7 मार्च को संपन्न होगा। विवाह के फेरे स्टेनफोर्ड स्कूल परिसर में प्रात: 10.30 से दोपहर 12 बजे तक होंगे। फेरे के बाद मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान आशीर्वाद समारोह में शामिल होकर दिव्यांग जोड़ों को आशीर्वाद प्रदान करेंगे। आशीर्वाद समारोह में केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्री थावरचंद गेहलोत भी शामिल होंगे, जिनके मार्गदर्शन में उक्त विवाह का आयोजन किया जा रहा है।

कलेक्टर ने तैयारियों की समीक्षा की

कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने दिव्यांगजन विवाह समारोह की तैयारियों की समीक्षा आज कान्हा वाटिका में बैठक लेकर की तथा अधिकारियों को दिशा निर्देश दिये। बैठक में जानकारी दी गई कि 6 मार्च को कान्हा वाटिका में सभी अधिकारी अनौपचारिक वेशभूषा में शामिल होंगे तथा 7 मार्च को ड्यूटी पर कार्यरत सभी अधिकारी गुलाबी साफे पहनेंगे। संगीत के कार्यक्रम में 2 स्क्रीन लगाई जायेगी तथा 7 मार्च को स्टेनफोर्ड स्कूल में 4 स्क्रीन व 3 एलइडी लगाई जाएगी। बैठक में बताया गया की 6 मार्च को दिव्यांग जोड़ों का कान्हा वाटिका में आगमन दोपहर 1 बजे से शुरू होगा तथा इसी दिन शाम 3 बजे से मेहंदी का कार्यक्रम शुरू होगा। मेहंदी रस्म पूरी हो जाने के बाद शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक रंगारंग संगीत का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

7 मार्च को प्रात: 9 बजे तपोभूमि के पास से बारात निकलेगी। बारात में बैण्ड-बाजा के साथ दुल्हों को बग्घी, ई-रिक्शा में बैठाकर प्रोसेशन के साथ स्टेनफोर्ड स्कूल स्थित विवाह मण्डप में लाया जाएगा। कलेक्टर ने निर्देश दिये है कि सभी शासकीय कर्मचारी अपने वाहनों की पार्किंग तपोभूमि के पास करेंगे। कलेक्टर ने बैठक के बाद आनंदकों से भेंट कर व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया तथा कान्हा वाटिका व स्टेनफोर्ड स्कूल में की जा रही तैयारियों का निरीक्षण किया।

बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री आशिष सिंह, अपर कलेक्टर श्री बसंत कुर्रे, एडीएम श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विनायक वर्मा, श्री नीरज पाण्डेय, सभी एसडीएम एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

-हरिशंकर शर्मा (मो.नं.-9424863313) फोटो संलग्न A-1, A-2

क्रमांक 065-0722 राजेश