October 22, 2017

Latest News

महाकाल सवारी व्यवस्थाओं के लिये कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त बैठक ली

 

उज्जैन 12 अगस्त। आगामी सोमवार को आयोजित होने वाली महाकालेश्वर सवारी के दौरान पुलिस एवं प्रशासन द्वारा की जाने वाली व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे तथा पुलिस अधीक्षक श्री सचिन अतुलकर ने संयुक्त रूप से की। सिंहस्थ मेला कार्यालय में आयोजित बैठक में पुलिस अधिकारियों तथा मजिस्ट्रेट ड्यूटी के सम्बन्ध में आवश्यक निर्देश जारी किये गये। इस बैठक में अपर कलेक्टरद्वय श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी व श्री बसन्त कुर्रे भी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने निर्देश दिये कि विगत सवारी के दौरान की गई व्यवस्थाओं का अध्ययन करते हुए उस दौरान जो भी कमियां पाई गई, उनको इस सवारी के दौरान दुरूस्त किया जाये। सभा मण्डप, रामघाट, सवारी मार्ग इत्यादि स्थानों पर पुलिस अधिकारियों तथा मजिस्ट्रेट ड्यूटी के सम्बन्ध में चर्चा करते हुए दिशा-निर्देशित किया गया। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि भीड़ नियंत्रण के लिये सुनियोजित ढंग से प्लानिंग की जाये, कोई भगदड़ नहीं मचे। मकानों व छज्जों पर ज्यादा लोग नहीं हो। बिजली के तार देख लिये जायें। रामघाट पर नो-स्वीम झोन के तहत होमगार्ड कमांडेंट व्यवस्था देखें। वीआईपी की संख्या में यदि अचानक वृद्धि होती है तो उस स्थिति के लिये पूर्व से ही प्लानिंग की जाये।

पुलिस अधीक्षक श्री सचिन अतुलकर ने निर्देश दिये कि पुलिस अधिकारी सवारी के दौरान मुस्तैदी से ड्यूटी करें। असामाजिक तत्वों की पूर्व से धरपकड़ की जाये। चोरी आदि की घटनाएं आदि नहीं हों। भक्त मण्डलियों से पूर्व सम्पर्क किया जाये। मकानों के ऊपर ज्यादा लोग एकत्रित नहीं हों, इसके लिये मकान मालिक को पूर्व से ही ताकिद कर दी जाये। पुलिस वाहन भी सतत मूवमेंट करते रहें। बैठक में सवारी के दौरान की जाने वाली आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी एडीएम श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा दी गई।

क्रमांक 2762                                             शकील खान (मो.नं.-9826632452)/जोशी