November 19, 2017

Latest News

प्रदेश में 87 हजार अतिथि शिक्षक आवेदकों का सत्यापन

 

उज्जैन 03 सितम्बर। स्कूल शिक्षा विभाग ने अतिथि शिक्षक आवेदकों के सत्यापन के लिये सभी पंजीकृत आवेदकों के मोबाइल फोन पर सत्यापन कोड एस.एम.एस. के माध्यम भेजा था। लोक शिक्षण आयुक्त कार्यालय को कुछ जिलों से आवेदकों को एसएमएस नहीं मिलने की सूचना प्राप्त हुई है।

आयुक्त लोक शिक्षण कार्यालय ने स्पष्ट किया है कि जिन अतिथि शिक्षक आवेदकों के सत्यापन का काम हो चुका है, उन्हें छोड़कर शेष सभी आवेदक के मोबाइल पर सत्यापन संबंधी कोड एस.एम.एस. पुन: भेजे गये हैं। जिन अतिथि शिक्षक आवेदकों के आवदेन सत्यापन न हो पाने के कारण निरस्त हुए हैं उन्हें 10 सितम्बर से 14 सितम्बर तक का समय दिया गया है। अतिथि शिक्षकों के आवेदन की सत्यापन की अंतिम तिथि अब बढ़ाकर 16 सितम्बर कर दी गई है।

शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण में 37 जिलों में स्कूल आवंटन

आयुक्त लोक शिक्षण कार्यालय ने सरकारी प्रायमरी और मिडिल स्कूल के शिक्षकों का युक्तियुक्तकरण कार्य 37 जिलों में पूरा कर लिया है। युक्तियुक्तकरण प्रक्रिया में शिक्षकों द्वारा दिये गये विकल्प के आधार पर स्कूल भी आवंटित कर दिये गये हैं।

युक्तियुक्तकरण की सूची एजुकेशन पोर्टल पर प्रदर्शित कर दी गई है। सूची के आधार पर संबंधित जिला शिक्षा अधिकारियों को शिक्षकों के पदस्थापना संबंधी आदेश जारी करने के निर्देश दिये गये हैं।

क्रमांक 3009                                      हरिशंकर शर्मा (मो.नं.-9424863313)/जोशी