September 25, 2017

Latest News

सेवा भावना से लिया संकल्प पूरा होता है –मंत्री श्री पारस जैन,‘संकल्प से सिद्धि अभियान’ के तहत उज्जैन में आयोजित हुआ कार्यक्रम

उज्जैन 07 सितम्बर। मप्र जनअभियान परिषद द्वारा आज गुरूवार को ‘संकल्प से सिद्धि अभियान’ के तहत उज्जैन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने इस कार्यक्रम में उपस्थितजनों को गरीबी, गन्दगी, भ्रष्टाचार, जातिवाद, साम्प्रदायिकता एवं आतंकवाद के विरूद्ध संकल्प दिलवाते हुए कहा कि सेवा भावना से लिया गया संकल्प पूरा होता है। हम पूर्ण मनोयोग से इस संकल्प को पूरा करने की दिशा में जुट जायें। इस स्वैच्छिक संगठनों के जिला स्तरीय सम्मेलन एवं संकल्प से सिद्धि अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में विधायक डॉ.मोहन यादव, मप्र जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री प्रदीप पाण्डेय, जिला जनअभियान समिति के उपाध्यक्ष श्री राजीव पाहवा, कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे, एएसपी श्री पाण्डे, जनअभियान परिषद के संभागीय समन्वयक श्री वरूण आचार्य आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने देश के प्रधानमंत्री तथा प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा किये जा रहे जनकल्याण कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि देश-प्रदेश के विकास में सबको कंधे से कंधा मिलाकर जुटना चाहिये। उन्होंने पं.दीनदयाल उपाध्याय का भी स्मरण करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार अन्तिम पंक्ति के व्यक्ति के समग्र विकास हेतु कृत संकल्पित है। उन्होंने मप्र जनअभियान परिषद द्वारा किये जा रहे उल्लेखनीय कार्यों का भी जिक्र किया।

विधायक डॉ.मोहन यादव ने कहा कि संकल्प से सिद्धि अभियान एक सुन्दर भावना के साथ शुरू किया गया है। हम सभी अपने कर्तव्यों का पालन करें। शासन के साथ-साथ समाज भी अपने उत्तरदायित्वों का सतत निर्वहन करके देश-प्रदेश के विकास को उत्तरोत्तर गति एवं नये आयाम दे। संकल्प से सिद्धि अभियान अच्छे उद्देश्यों को लेकर शुरू किया गया है। इससे जुड़ी हुई भावना बहुत सकारात्मक है। मप्र जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री प्रदीप पाण्डेय ने अपने उद्बोधन में संकल्प से सिद्धि अभियान की भावना को वर्णित करते हुए आव्हान किया कि हम काम करने वाली प्रतिभाओं का समर्थन करें। देश की तस्वीर बदलने के लिये आगे आयें। राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत होकर माटी के प्रति प्रेम रखते हुए कर्त्तव्यों का निर्वहन करें। नागरिक जागरूकता बहुत जरूरी है। सुन्दर भारत के निर्माण के लिये कर्तव्य भावना के साथ जुट जायें। देश की तरक्की को नई ऊंचाईयां दें। उन्होंने कहा कि हम कार्य को महत्व देंगे, तभी परिवर्तन आयेगा।

कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने उद्बोधन में कहा कि विकास में जनअभियान परिषद की भूमिका स्पष्ट रही है। प्रशासन द्वारा आमजन के कल्याण हेतु प्रदेश शासन की मंशा अनुसार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने जिले में संचालित विशेष ग्राम सभाओं का जिक्र करते हुए इस दौरान किये जा रहे किसान कल्याण के उल्लेखनीय कार्यों की जानकारी दी। जिला समिति के उपाध्यक्ष श्री राजीव पाहवा ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमें नकारात्मकता से ऊपर उठना होगा, तभी पूर्ण आत्मविश्वास के साथ हम तरक्की की दिशा में आगे बढ़ सकेंगे। हम सौंपे गये दायित्वों को पूरी ईमानदारी से निभायेंगें, तभी भ्रष्टाचार सहित अन्य बुराईयां दूर हो सकेंगी। कार्यक्रम में श्री ईश्वरसिंह सिसौदिया ने भी सम्बोधित किया। स्वागत उद्बोधन जनअभियान परिषद के जिला समन्वयक श्री देवेन्द्र शर्मा ने दिया। कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.व्हीके गुप्ता, जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एमएस मण्डलोई तथा जनअभियान परिषद से जुड़े हुए कार्यकर्तागण उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि भारत छोड़ो आन्दोलन के 75 वर्ष तथा देश की स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री द्वारा संकल्प से सिद्धि अभियान चलाये जाने का निर्णय लिया गया है। प्रदेश में जनअभियान परिषद द्वारा अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं। (फोटो संलग्न)

क्रमांक 3057                                        शकील खान (मो.नं.-9826632452)/जोशी