January 19, 2018

Latest News

गलत जानकारी देने पर चंदूखेड़ी पंचायत सचिव निलम्बित

 

उज्जैन 13 सितम्बर। जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप जीआर ने चंदूखेड़ी ग्राम पंचायत के सचिव श्री गणेश बैरागी को गलत जानकारी देने एवं वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करते हुए पदीय दायित्वों का निर्वहन ठीक से नहीं करने के कारण निलम्बित कर दिया है।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा जारी आदेश अनुसार श्री बैरागी ने ग्राम चंदूखेड़ी के ग्राम जलालखेड़ी में मोक्षधाम में अतिक्रमण होने से निर्माण नहीं होना बताया व गलत जानकारी देकर शासन एवं वरिष्ठ अधिकारियों को समीक्षा बैठक में भ्रमित किया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा मंगलवार 12 सितम्बर को मौका स्थल के निरीक्षण में पाया गया कि उक्त स्थान पर किसी प्रकार का अतिक्रमण मौजूद नहीं है और निर्माण कार्य कराया जा सकता है।

श्री बैरागी द्वारा दो-तीन बैठकों में रिव्यू निर्देशित करने के बाद भी कार्य पूर्ण नहीं कराया गया। मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना अन्तर्गत 168 हितग्राही पंजीकृत हैं लेकिन उनका सत्यापन, पंजीयन एवं नवीनीकरण पर सचिव द्वारा कोई कार्यवाही नहीं किये जाने से हितग्राही लाभ से वंचित रहे और अन्य निर्माण कार्य पूर्ण होने के उपरान्त भी कार्य पूर्णता प्रमाण-पत्र जारी नहीं किये गये।

श्री बैरागी के निलम्बन होने से ग्राम पंचायत चंदूखेड़ी का प्रभार आगामी आदेश तक श्री अनिल कौशल को सौंपा गया है।

क्रमांक 3026                                            अनुभा सिंह (मो.नं.-8989904818)/जोशी