May 23, 2018

Latest News

बाबा अंबेडकर के आदर्शों को अपने जीवन में उतारें- मंत्री श्री जैन, डॉ. अंबेडकर की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर 2100 दीप प्रज्जवलित किये गए

c-1c-2c-3c-4

उज्जैन 05 दिसम्बर। भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव रामजी अंबेडकर की बुधवार 6 दिसम्बर को 61वीं पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर टावर चौक के समीप ‍स्थित डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष नवाचार के रूप में 2100 दीप प्रज्जवलित किये गए।  इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन और महापौर श्रीमती मीना जोनवाल मौजूद थे।  दीप प्रज्जलन के पूर्व अतिथियों द्वारा बाबा अंबेडकर की मूर्ति पर पुष्पमाला अर्पित की गई।

ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने इस अवसर पर कहा कि बाबा अंबेडकर की 61वीं पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर पहली बार यह कार्यक्रम आयोजित हुआ है, यह एक बहुत अच्छा नवाचार है। उन्होंने सभी आयोजनकर्ताओं को इस हेतु अपनी ओर से शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हम सभी को बाबा अंबेडकर के जीवन से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शों को अपने जीवन में उतारने का प्रयास करना चाहिए। बाबा साहब के दिखाए हुए मार्ग पर चलते हुए कमजोर और पिछड़े वर्ग के लोगों की सदैव सहायता करनी चाहिए। उन्हें शिक्षित करना चाहिए और उनके जीवन के उत्थान में सहयोग करना चाहिए। बाबा साहब की कार्यशैली और विषम परिस्थितियों में भी उनके द्वारा अपने कर्तव्य पथ पर चलते रहने की सीख को ध्यान में रखकर कार्य करना चाहिए। इससे सभी का जीवन सफल होगा।

महापौर श्रीमती जोनवाल ने कहा कि बाबा साहब की पुण्यतिथि पर सच्ची श्रद्धांजली हम तथी दे सकेंगे जब हम अंतिम पंक्ति के व्यक्ति के विकास और उत्थान में सहयोग देकर उनके जीवन को सफल बना सकेंगे।  बाबा अंबेडकर की ‘शिक्षित बनो और संगठित रहो’ की उक्ति को हमें चरितार्थ करना होगा।

इस दौरान श्री सत्यनारायण खोईवाल, श्री मनोज मालवीय, श्री विक्रम सिंह गोंदिया, श्री प्रभुलाल जाटवा, श्री मनीष गिरी, श्री राजेश अहिरवार, श्री प्रकाश गोमे, श्री पवन दाहिमा, श्री सोनू भाटिया, श्री मनोज नागदेवे, श्री सुरेन्द्र मेहर, श्री आर.आर जवादे एवं अन्य अतिथि मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में आभार श्री प्रकाश गोमे में व्यक्त किया।

फोटो संलग्न :- ऊर्जा मंत्री एवं महापौर ने बाबा अंबेडकर की पुण्यतिथि की पूर्व संध्या पर दीप प्रज्जवलन एवं पुष्पांजली अर्पित की।

क्रमांक 3976                                                अनिकेत शर्मा (मो.नं.-9806301789)/राजेश