August 17, 2018

Latest News

गैस एजेन्सियों के आवंटन में पूर्ण पारदर्शिता लाई गई है –मंत्री श्री जैन, 27 क्षेत्रों में गैस एजेन्सी के आवंटन हेतु ऑनलाइन ड्रॉ निकाले गये

IMG_6250IMG_6256IMG_6257

उज्जैन 11 दिसम्बर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने सोमवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज के सभागृह में 27 क्षेत्रों में गैस एजेन्सियों के आवंटन हेतु आयोजित किये गये ऑनलाइन ड्रॉ का शुभारम्भ किया। यह कार्यक्रम दो दिवस तक आयोजित किया जायेगा। कार्यक्रम में यूडीए अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल भी मौजूद थे। ऊर्जा मंत्री श्री जैन ने इस अवसर पर कहा कि पिछले कुछ दिनों में गैस एजेन्सियों के आवंटन में पूर्ण पारदर्शिता लाई गई है। कम्प्यूटर के माध्यम से ऑनलाइन ड्रॉ निकाले जाते हैं, जिसमें संशय की कोई स्थिति नहीं रहती है। यह एक बहुत अच्छा कदम है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में घर-घर गैस कनेक्शन पहुंचाने का कार्य बहुत सफलतापूर्वक किया जा रहा है। इसके पीछे सरकार की मंशा यही है कि प्रत्येक घर में गैस कनेक्शन पहुंचाकर महिलाओं को चूल्हे से निकलने वाले हानिकारक धुएं से मुक्त कराया जाये। उन्होंने कहा कि जिन एजेन्सियों का नाम ड्रॉ में निकलेगा, वे पूरी लगन और मेहनत से इस उद्देश्य की पूर्ति में अपना योगदान दें।

मंत्री श्री जैन ने उपस्थित लोगों से अपील की कि घर-घर गैस कनेक्शन पहुंचाकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की मंशा अनुसार अपने आसपास के क्षेत्र को स्वच्छ बनायें। मंत्री श्री जैन ने सभी को  शुभकामनाएं भी दी। कार्यक्रम में बताया गया कि कुल 216 उम्मीदवारों में से 27 क्षेत्रों में गैस एजेन्सियों के आवंटन हेतु कम्प्यूटरीकृत ड्रॉ निकाला जायेगा। जिन क्षेत्रों में एजेन्सियों का आवंटन होना है, उनमें उज्जैन जिले की खेड़ा खजूरिया, लोहाना, इन्दौख और कनासिया, मंदसौर की नावली, नीमच की धारड़ी, कदवासा, दौलतपुरा जाट, कंकारिया तलाई, अंतरीबुजुर्ग, शाजापुर की अवंतिपुर बड़ौदिया, रनयाल, खाटसुर, पोछानेर, कमालपुर, रतलाम की रियावन, रिंगनोद, अंबापाड़ा, ढोढर, अलीराजपुर की नानपुर, सोंडवा, बोरी और आगर की सोयतकला, गंगापुर, बिजनखेड़ी, गोठड़ा और पचलाना शामिल है।

कार्यक्रम का संचालन श्री भगवानदास एरन ने किया और अन्त में आभार भारत पेट्रोलियम के श्री रविकुमार द्वारा व्यक्त किया गया। कार्यक्रम के दौरान इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के सीनियर एरिया मैनेजर श्री निखिल सेठ, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के श्री रविकुमार, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के कॉर्डिनेटर श्री आनन्दस्वरूप सिंह, उज्जैन एलपीजी क्षेत्र के मैनेजर श्री मनीष कुमार एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे। जिला प्रशासन की ओर से श्री अनिरूद्ध मिश्रा एवं श्रीमती दीपाली जाधव मौजूद थे।         (फोटो संलग्न)

क्रमांक 4015                                           अनिकेत शर्मा (मो.नं.-9806301789)/जोशी