July 18, 2018

Latest News

मन में संकल्प हो तो प्रत्येक कार्य संभव –श्री सोनगिरी महाराज, एकात्म यात्रा समाज को जोड़ने का कार्य करेगी –श्री उमेशनाथजी महाराज, आदिशंकराचार्य के जीवन एवं स्वच्छता पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता सम्पन्न

06070820171217_112023

उज्जैन 17 दिसम्बर। उज्जैन नगर पालिक निगम उज्जैन के द्वारा एकात्म यात्रा के सन्दर्भ में आदिशंकराचार्य के जीवन एवं स्वच्छता पर आधारित उज्जैन शहर के समस्त स्कूली छात्र-छात्राओं की चित्रकला प्रतियोगिता नगर निगम मुख्यालय पर रविवार 17 दिसम्बर को सम्पन्न हुई। इस अवसर पर बीकानेर राजस्थान के महामण्डलेश्वर श्री संवीत सोनगिरी महाराज ने कहा कि अगर मन में किसी कार्य का संकल्प लिया जाये तो वह कार्य निश्चित ही सफल होता है। मध्य प्रदेश के चार स्थानों से अलग-अलग तिथियों में आदिशंकराचार्य की प्रतिमा स्थापना हेतु एकात्म यात्रा निकाली जा रही है, यह प्रशंसनीय है। आदिशंकराचार्य के जीवन पर आधारित तथा स्वच्छता पर आधारित स्कूली बच्चों के द्वारा आयोजित की गई चित्रकला प्रतियोगिता भी प्रशंसनीय है। उन्होंने उपस्थित बच्चों एवं प्रतियोगिता के आयोजकों को धन्यवाद देते हुए मंगल कामना की।

इस अवसर पर बालयोगी श्री उमेशनाथजी महाराज ने कहा कि एकात्म यात्रा समाज को जोड़ने का काम करेगी। एकात्म यात्रा के आयोजकों को साधुवाद दिया कि यात्रा उज्जैन से भी निकाली जायेगी। यात्रा समाज में एकात्मकता का और स्वच्छता का सन्देश भी जायेगा। चित्रकला प्रतियोगिता के अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन, सांसद डॉ.चिन्तामणि मालवीय, महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, मप्र जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री प्रदीप पाण्डेय, यूडीए अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल, नगर निगम सभापति श्री सोनू गेहलोत, श्री इकबालसिंह गांधी, श्री केशरसिंह पटेल, श्री किशोर मेहता, प्रभारी कलेक्टर श्री वसन्त कुर्रे, एडीएम श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी, एसडीएम श्री क्षितिज शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय गोयल सहित नगर निगम के अधिकारी, पार्षद, उज्जैन शहर के समस्त स्कूलों के छात्र-छात्राएं, शिक्षकगण आदि उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि एकात्म यात्रा 19 दिसम्बर को प्रारम्भ होने के पूर्व उज्जैन शहर के विभिन्न मार्गों में भव्य शोभायात्रा निकाली जायेगी। एकात्म यात्रा 19 दिसम्बर को महाकाल मन्दिर से प्रारम्भ होकर घट्टिया, तराना, महिदपुर, नागदा, खाचरौद, बड़नगर, इंगोरिया, पुन: उज्जैन 21 दिसम्बर को पहुंचकर इन्दौर जिले में प्रस्थान करेगी।

बीकानेर राजस्थान के महामण्डलेश्वर श्री संवीत सोनगिरी महाराज ने कार्यक्रम के पूर्व श्री महाकालेश्वर मन्दिर पहुंचकर भगवान महाकाल के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री प्रदीप पाण्डेय उपस्थित थे। महामण्डलेश्वर को नन्दीहॉल में महाकाल मन्दिर प्रबंध समिति की ओर से दुशाला एवं प्रसाद भेंट किया गया।                                  (फोटो संलग्न)

क्रमांक 4056                                          संतोष कुमार उज्जैनिया (मो.नं.-9425379653)/जोशी