August 20, 2018

Latest News

विक्रेताविहीन दुकानों को पात्र संस्थाओं को आवंटित करने हेतु आवेदन-पत्र आमंत्रित

 

उज्जैन 13 फरवरी। उज्जैन जिले में सहकारिता विभाग के अधीन कार्यरत सहकारी समितियों द्वारा संचालित 151 उचित मूल्य दुकानों पर पूर्णकालिक सेल्समेन उपलब्ध नहीं हैं। सहकारिता विभाग द्वारा पूर्णकालिक सेल्समेन नियुक्त नहीं करने पर खाद्य आयुक्त द्वारा उक्त विक्रेताविहीन दुकानों को अन्य पात्र संस्थाओं को आवंटित किया जाना है। दुकान आवंटन के लिये ऑनलाइन आवेदन-पत्र आमंत्रित किये गये हैं।

उक्त दुकानें मप्र सहकारी सोसायटी अधिनियम-1960 की धारा 10 की उपधारा एक के अन्तर्गत उपभोक्ता सोसायटी, विपणन सोसायटी, उत्पादक सोसायटी, संसाधन सोसायटी और बहुप्रयोजन सोसायटी तथा महिला स्व-सहायता समूह व संयुक्त वन प्रबंधन समिति को आवंटित की जा सकती है। उक्त पात्र संस्थाओं से आवेदन-पत्र आमंत्रित किये गये हैं। आवेदन-पत्र के सम्बन्ध में जानकारी www.food.mp.gov.in पर उपलब्ध कराई गई है। इच्छुक संस्थाएं सम्बन्धित अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय में सम्पर्क कर विस्तृत विवरण प्राप्त कर आवेदन कर सकती हैं। यह जानकारी जिला आपूर्ति नियंत्रक श्री आरके वाइकर द्वारा दी गई।

उल्लेखनीय है कि उज्जैन जिले में तराना तहसील में 26, महिदपुर में 19, नागदा में 9, खाचरौद में 24, बड़नगर में 36, घट्टिया में 14 और उज्जैन ग्रामीण में 23 विक्रेताविहीन उचित मूल्य की दुकानें हैं।

क्रमांक 0457                                                               एचएस शर्मा/जोशी