June 25, 2018

Latest News

समाधान ऑनलाइन वीसी में शामिल हुए संभागायुक्त एवं एडीजी, जिला पंचायत उज्जैन प्रदेश में तीसरे नम्बर पर

C.1

उज्जैन 13 मार्च। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की समाधान ऑनलाइन वीसी में आज मंगलवार को एनआईसी वीसी कक्ष में संभागायुक्त श्री एमबी ओझा, एडीजी श्री व्ही.मधुकुमार, डीआईजी श्री रमणसिंह सिकरवार, कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे, पुलिस अधीक्षक श्री सचिन अतुलकर, जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप जीआर आदि शामिल हुए। वीसी में इस बार प्रदेश की प्रथम 5 जिला पंचायतों में उज्जैन जिला पंचायत के तीसरे नम्बर पर आने पर मुख्यमंत्री द्वारा बधाई दी गई। संभाग की नीमच जिला पंचायत दूसरे नम्बर पर रही।

वीसी में प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ 5 जिलों में उज्जैन संभाग के रतलाम जिले को पांचवा स्थान हासिल हुआ। वहीं सर्वश्रेष्ठ 5 नगर निगमों में संभाग की रतलाम नगर निगम पहले स्थान पर तथा देवास पांचवे स्थान पर रही। गृह विभाग की ग्रेडिंग में संभाग का नीमच जिला प्रथम स्थान पर रहा। वहीं वन विभाग की ग्रेडिंग में प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ 5 जिलों में उज्जैन जिला तीसरे स्थान पर रहा।

मुख्यमंत्री हैल्पलाइन 181 के निराकरण में संभाग के नीमच जिले के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के सहायक यंत्री श्री एनके सोनार को संतुष्टिपूर्वक शिकायतों के निराकरण में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। लोक सेवा केन्द्रों से शिकायतों के निराकरण में अव्वल रहे 10 जिलों में उज्जैन संभाग का रतलाम जिला तीसरे स्थान पर, शाजापुर जिला आठवें स्थान पर तथा देवास जिला नौवें स्थान पर रहा।

समाधान एक दिन में योजना के अन्तर्गत एक दिन में कार्य सम्पन्न करने के लिये प्रदेश के प्रथम 10 जिलों में आगर का प्रथम स्थान तथा देवास का आठवां स्थान रहा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आगर जिले की कार्य पद्धति को समाधान एक दिन योजना के लिये पूरे प्रदेश में लागू किया जाए। विशेष रूप से आगर जिले के नलखेड़ा में एक ही दिन में 38 प्रकरणों के निराकरण के लिए सम्बन्धित विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री ठाकुर की सराहना की गई।               (फोटो संलग्न)

क्रमांक 0742                                           पंकज मित्तल (मो.नं.-9301209255)/जोशी