August 16, 2018

Latest News

सभी मांगे पूरी हो गई अब कोई शिकवा शिकायत नहीं मुख्यमंत्री ने एक ही स्ट्रोक में सब मामले निपटा दिए

सफलता की कहानी

 

उज्जैन 17 मई । मुख्यमंत्री  श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के पेंशनरों की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी करते हुए उन्हें सातवें वेतनमान के आधार पर तय किए गए फार्मूले के अनुसार  मूल वेतन में 2.57 के गुणाकर नई  पेंशन बेसिक   निर्धारित करने के आदेश जारी कर दिए हैं। यही नहीं मुख्यमंत्री ने पेंशन राशि के अंतर के एरियर का भुगतान भी करने को कहा है।

मुख्यमंत्री के इस आदेश से उज्जैन जिले के पेंशनर्स  अत्यधिक खुश हैं म .प्र . पेंशनर समाज के जिला अध्यक्ष श्री करण सिंह राठौर ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने हमारी सभी मांगे एक ही स्ट्रोक में पूरी कर दी है ।उन्होंने कहा कि अब तक लगता था कि हमारी बात नहीं सुनी जा रही है ।सभी पेंशनर्स घबरा रहे थे कि इस महंगाई के युग में कैसे अपना जीवन यापन करेंगे मुख्यमंत्री की सहृदयता से सभी  के चेहरे खिल गए हैं ।उन्होंने कहा कि जनवरी 2016 से एरियर का भुगतान का निर्णय करके मुख्यमंत्री ने निश्चित रूप से पेंशनरों का दिल जीत लिया है ।श्री राठौर कहते हैं कि मुख्यमंत्री ने एक से बढ़कर एक कर्मचारी हितेषी निर्णय लिए हैं  हम उनका आभार व्यक्त करते है । श्री राठौर ने कहा  मुख्यमंत्री ने सेवानिवृति की आयु 60 से बढ़ाकर 62 वर्ष कर के  भी एक मास्टर स्ट्रोक खेला है । इस निर्णय से हजारों कर्मचारियों  को लाखों रुपए का फायदा हुआ  ।मुख्यमंत्री के निर्णय से हर कोई प्रसन्न है।

इसी  तरह से पेंशनर्स  श्री बी पी मेनिया  कहते हैं कि कुछ देर जरूर हुई लेकिन सभी मांगे मान कर मुख्यमंत्री ने पेंशनरों के दिल में जगह बना ली है ।श्री  विजय पाठक इस निर्णय से खुश हैं और कहते हैं कि अब उन्हें इतनी पेंशन मिलेगी जिससे वह न केवल अपना बल्कि अपने परिवार की मदद भी कर पाएंगे। पेंशनर श्री  रामेश्वर जायसवाल भी इस निर्णय से अत्यधिक खुश हैं और कहते हैं कि मुख्यमंत्री की लोकप्रियता में इस निर्णय ने चार चांद लगा दिए है ।

क्रमांक 1449                                                                   एचएस शर्मा