September 21, 2018

Latest News

निर्वाचन कार्यों की तैयारियों को गंभीरता से लें, संभागायुक्त ने कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों की बैठक ली

A-04

उज्जैन 14 जून। संभागायुक्त श्री एमबी ओझा ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा आज मेला कार्यालय में की। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि निर्वाचन कार्य महत्वपूर्ण होते हैं और प्रत्येक जिले में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक इस सम्बन्ध में तैयारियों पर कड़ी नजर रखें एवं सभी कार्यों को गंभीरतापूर्वक करें। बैठक में आईजी श्री राकेश गुप्ता, संभाग के सभी कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक मौजूद थे।

संभागायुक्त ने कलेक्टर्स एवं पुलिस अधीक्षकों से कहा है कि वे विगत चुनाव में दर्ज किये गये निर्वाचन अपराधों पर की गई कार्यवाही की समीक्षा करें। साथ ही यह सुनिश्चित करने को कहा है कि निर्वाचन के दौरान उन्हें कितने पुलिस बल की आवश्यकता होगी। इसका आंकलन भी अभी से कर लिया जाये। उन्होंने क्रिटिकल मतदान केन्द्र एवं वल्नरेबल क्षेत्र का चिन्हांकन करने के लिये आवश्यक कार्यवाही करने को कहा है।

बैठक में पुलिस महानिरीक्षक श्री राकेश गुप्ता ने सभी पुलिस अधीक्षकों से कहा कि वे क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का चिन्हांकन करते समय सावधानी बरतें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा क्रिटिकल मतदान केन्द्रों के बारे में स्पष्ट परिभाषा दी गई है, उसी के अनुरूप मतदान केन्द्रों को क्रिटिकल घोषित किया जाना चाहिये। निर्वाचन के दौरान कानून व्यवस्था बनाने के लिये आवश्यक कार्य योजना तैयार करने के लिये भी कहा गया है।

क्रमांक 1649                                                                एचएस शर्मा/जोशी