September 21, 2018

Latest News

नशीले पदार्थों के उपयोग और अवैध व्यापार के विरूद्ध अन्तर्राष्ट्रीय दिवस 26 को मनाया जायेगा

उज्जैन 23 जून। राज्य शासन के निर्देश अनुसार 26 जून को नशीले पदार्थों के दुरूपयोग और अवैध व्यापार के विरूद्ध अन्तर्राष्ट्रीय दिवस मनाया जायेगा। दिवस मनाने का उद्देश्य नशामुक्ति का वातावरण बनाना है, ताकि लोगों को नशामुक्ति के लिये प्रेरित किया जा सके। समाज के सभी वर्गों में बढ़ती हुई मद्यपान सेवन तथा विभिन्न प्रकार के मादक पदार्थों के नशा सेवन प्रवृत्ति की रोकथाम के लिये और इसके दुष्परिणामों से समाज को अवगत कराने हेतु कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने इस सम्बन्ध में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को उक्त तिथि पर इस सम्बन्ध में कार्यक्रम आयोजित कर जन-जागरूकता कर नशामुक्ति के सम्बन्ध में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे गायत्री शक्तिपीठ गायत्री परिवार के सहयोग से कार्यक्रम आयोजित किये जायें। 26 जून को शाम को फ्रीगंज टॉवर चौक पर जिला स्तर पर नशामुक्ति से सम्बन्धित फिल्म प्रदर्शन, नशामुक्ति रैली तथा प्रदर्शनी का आयोजन किया जाये और साथ ही कार्यक्रम में अधिक से अधिक प्रत्येक वर्ग के नागरिकों, विद्यार्थियों आदि को जोड़ा जाये। कलेक्टर ने 26 जून के कार्यक्रम स्थल पर नगर पालिक निगम, पुलिस, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास, सामाजिक न्याय आदि को आवश्यक व्यवस्थाएं और कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु निर्देशित किया।

क्रमांक 1845                                                                                                             एसके उज्जैनिया/जोशी