August 16, 2018

Latest News

अति वर्षा में नगरीय निकाय का अमला सजग रहे, मंत्री श्रीमती माया सिंह ने दिये निर्देश 

उज्जैन 18 जुलाई। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा है कि अति वर्षा की स्थिति में जल-भराव तथा आवास स्खलन से निपटने के लिये नगरीय संस्थाओं का अमला सजग रहकर कार्य करे।

मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में तेज और सामान्य से अधिक बारिश के समाचार प्राप्त हो रहे हैं। इस परिस्थिति में नगरीय निकाय क्षेत्रों का मैदानी अमला पूर्ण सतर्कता बरते। नगरीय निकायों में बाढ़, अति वृष्टि तथा मकान के गिरने की खबरों पर तेजी से राहत कार्य किये जायें। जिला-स्तर पर कलेक्टर की अध्यक्षता में बाढ़ नियंत्रण की कार्य-योजनाएँ तैयार की गई हैं, नगरीय निकाय के आयुक्त एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी जिला प्रशासन के सतत सम्पर्क में रहें। जिन स्थानों पर जल-भराव की सूचना मिलती है, उन स्थानों पर पानी निकासी के साथ पीड़ित परिवारों को तेजी के साथ सुरक्षित स्थान पर लाने का कार्य भी किया जाये। इसमें स्थानीय स्वयंसेवी संस्थाओं, स्वयंसेवकों की मदद भी ली जा सकती है। जल-भराव क्षेत्र में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति और चिकित्सीय सहायता भी मुहैया करवायी जाये।

क्रमांक 2041B                                                                                  पंकज मित्तल (9301209255)/ललित