September 21, 2018

Latest News

ऊर्जा मंत्री श्री जैन ने दो वार्डों में 1200 हितग्राहियों को बिजली बिल माफी के प्रमाण पत्र वितरित करवाए

उज्जैन 26 जुलाई। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने गुरूवार को गायत्री मंदिर, अंकपात मार्ग और भैरवगढ़ वार्डों में 1200 हितग्राहियों को बिजली बिल माफी के प्रमाण पत्र वितरित करवाए। इनमें गायत्री मंदिर अंकपात मार्ग में 800 और भैरवगढ़ वार्ड में 400 हितग्राहियों को बिल माफी के प्रमाण पत्र वितरित किए गये।  इस दौरान उज्जैन विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल, स्थानीय पार्षद एवं अन्य अणमान्य नागरिक मौजूद थे। कार्यक्रम में जानकारी दी गई कि आगे भी निरंतर सभी वार्डों में प्रमाण पत्र वितरण के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

मंत्री श्री जैन ने दौरान कहा कि मुख्यमंत्री को हर समय इस बात की चिंता रहती है कि प्रदेश में सबसे नीचे और गरीब तबके के लोगों और उनके परिवार के जीवन स्तर को कैसे उठाया जाए। आज प्रदेश में 18000 मेगावाट से अधिक बिजली पैदा हो रही है।  गरीबों के लिए आवास, बिजली और खाद्यान्न और सभी आवश्यक मूलभूत सुविधाओं को पूरा किया जा रहा है।  प्रदेश के मुख्यमंत्री दिन-रात गरीबों की चिंता करतें है। प्रत्येक वार्ड में उन्होंने पांच लोगों की समिति बानाने के निर्देश दिये हैं ताकि शासन की योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक हितग्राहियों को मिल सके।  समिति के सदस्य यह सुनिश्चित करेंगे।

मंत्री श्री जैन ने कहा कि प्रदेश के अंदर 6 करोड़ से ज्यादा लोगों को सौभाग्य योजना के अंतर्गत कनेक्शन मिले हैं। उज्जैन जिले में अब तक 357 कैम्प लगाए गये हैं।  आगे भी निरंतर कैम्प लगाए जाएंगे। जिन पात्र हितग्राहियों ने मुख्यमंत्री संबल योजना और सरल बिजली बिल योजना का लाभ नहीं लिया है, वे आज ही इस योजना का लाभ लेने के लिए अनिवार्य रूप से अपना पंजीयन कराएं। इसके पश्चात अतिथियों द्वारा मंच से प्रतिकात्मक रूप से कुछ हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरित किए।

(फोटो संलग्न)

क्रमांक 2156                                                                                                              अनिकेत शर्मा/राजेश