August 16, 2018

Latest News

ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने मुख्यमंत्री संबल योजना के हितग्राहियों को स्मार्टकार्ड वितरित किये

उज्जैन 12 अगस्त। ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने नगर निगम उज्जैन क्षेत्र में मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत वार्ड-17 व 18 के हितग्राहियों को स्मार्टकार्ड का वितरण किया। इस अवसर पर उन्होंने हितग्राहियों से कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा गरीबों के कल्याण के लिये अनूठी योजना प्रारम्भ की गई है, जिसका लाभ लेने में यह स्मार्टकार्ड उनके लिये कारगर सिद्ध होगा।
मंत्री श्री पारस जैन ने हितग्राहियों से आग्रह किया कि वे स्मार्टकार्ड को संभालकर रखें। यह उन्हें अलग पहचान देगा और गरीबी से ऊपर उठने में मदद करेगा। श्री जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान अन्तिम पंक्ति के व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के बारे में सदैव चिन्तनशील रहते हैं और इसी का नतीजा है कि मुख्यमंत्री संबल योजना मध्य प्रदेश में लागू की गई। मंत्री श्री जैन ने कहा कि इस योजना से गरीब प्रसूता महिलाओं को 12 हजार रूपये की राशि, अन्त्येष्टि सहायता के लिये 5 हजार रूपये तथा अनुग्रह राशि के रूप में सामान्य मृत्यु पर 2 लाख रूपये एवं दुर्घटना मृत्यु पर 4 लाख रूपये की सहायता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सच्चे रूप में गरीबों के हितैषी हैं और इस तरह की योजना को उन्होंने लागू किया है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री संबल योजना के तहत पंजीकृत श्रमिक को उनका ऊर्जा विभाग भी बिजली के बिल माफ कर रहा है तथा सरल बिजली योजना के तहत नि:शुल्क बिजली कनेक्शन प्रदान कर रहा है। श्री जैन ने सभी पंजीकृत श्रमिकों से आगे आकर इस योजना का लाभ लेने का आग्रह किया है। कार्यक्रम में महापौर श्रीमती मीना जोनवाल, यूडीए अध्यक्ष श्री जगदीश अग्रवाल सहित गणमान्य अतिथि मौजूद थे।
मंत्री श्री पारस जैन ने आज कान्हा वाटिका में आयोजित ऑल इण्डिया ऑइल एसोसिएशन एवं कपास एसोसिएशन के अधिवेशन में भाग लिया तथा उन्होंने जैन समाज के धार्मिक कार्यक्रम में सम्बोधित भी किया। (फोटो संलग्न)
क्रमांक 2341 एचएस शर्मा/जोशी