September 21, 2018

Latest News

बच्चे खूब मन लगाकर पढ़ाई करें, बाकी चिन्ता शासन पर छोड़ दें –मंत्री श्री जैन, ऊर्जा मंत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर स्कूली विद्यार्थियों के साथ मध्याह्न भोजन किया

उज्जैन 15 अगस्त। बुधवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने मध्याह्न भोजन कार्यक्रम के अन्तर्गत हासामपुरा के शाप्रा विद्यालय में विद्यार्थियों के साथ भोजन किया। इस दौरान उज्जैन दक्षिण के विधायक डॉ.मोहन यादव, सीईओ जिला पंचायत श्री संजय गोयल एवं अन्य अधिकारी तथा विद्यालय का स्टाफ मौजूद था। मां शारदा के चित्र के समक्ष अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया।
ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों से बातचीत की। उन्होंने बच्चों से कहा कि वे ही आने वाले देश का भविष्य हैं। खूब मन लगाकर पढ़ाई करें, बाकी चिन्ता शासन पर छोड़ दें। मंत्री श्री जैन ने रोचक तरीके से विद्यार्थियों से बातचीत की और विनोद करते हुए बच्चों से पहाड़े पूछे। इसके अलावा मध्य प्रदेश की सामान्य जानकारी भी बच्चों से पूछी। मंत्री श्री जैन ने इस अवसर पर कहा कि मध्य प्रदेश सरकार बच्चों की पढ़ाई के लिये विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही हैं। नि:शुल्क गणवेश, नि:शुल्क किताबें और दोपहर में भोजन तथा आने-जाने के लिये सायकल भी विद्यार्थियों को उपलब्ध कराई जा रही हैं। 12वी कक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने पर मेधावी विद्यार्थी योजना के अन्तर्गत शासन द्वारा लेपटॉप प्रदाय किये जा रहे हैं। अच्छी शिक्षा दिलवाने के लिये मध्य प्रदेश शासन हर मोड़ पर बच्चों के साथ खड़ा है। बच्चे खूब पढ़ाई करें और अपने जीवन में जो बनना चाहते हैं, उसके लिये निरन्तर प्रयास करें। अपने माता, पिता और गुरू का आशीर्वाद लें।
विधायक डॉ.मोहन यादव ने कहा कि हासामपुरा में यह विद्यालय पिछले वर्ष ही प्रारम्भ किया गया है। आज का दिन बहुत खास है। हाल ही में शासन के प्रयासों से 2 हायर सेकेंडरी स्कूल जवासिया और करोहन में प्रारम्भ किये गये हैं, ताकि बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिये अपने घरों से दूर न जाना पड़े। शिक्षा के क्षेत्र में उज्जैन में निरन्तर विकास के कार्य किये जायेंगे तथा यह फिर से उत्कृष्ट शिक्षा के क्षेत्र में देश-विदेश के समक्ष अपना परचम लहरायेगा। इसके पश्चात अतिथियों द्वारा स्कूल के परिसर में वृक्षारोपण किया गया। (फोटो संलग्न)
क्रमांक 2367 अनिकेत शर्मा/जोशी