October 21, 2018

Latest News

31 दिसम्बर तक जिले की खाचरौद जनपद खुले में शौच से मुक्त होगी, कलेक्टर ने समीक्षा बैठक में दिये निर्देश

SAMIKSHA BAITHAK

उज्जैन 21 सितम्बर। कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने आज नागदा के एसडीएम कार्यालय में राजस्व एवं जनपद अमले के कामकाज की समीक्षा की तथा निर्देश दिये कि आगामी 31 दिसम्बर तक खाचरौद जनपद को खुले में शौच से मुक्त किया जायेगा। इस हेतु उन्होंने नागदा एवं खाचरौद एसडीएम को पंचायतवार नोडल अधिकारी नियुक्त करने को कहा है। इसके पूर्व उन्होंने समस्त ग्राम पंचायतों का सर्वे कर ऐसे ग्रामों को चिन्हांकित करने को कहा है, जहां पर स्वच्छता का काम ठीक से नहीं हो रहा है। बैठक में विधायक श्री दिलीपसिंह शेखावत एवं जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रूचिका चौहान भी मौजूद थी।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सभी विभाग प्रमुख यह सुनिश्चित करें कि उनके अधीनस्थ कर्मचारी समय पर कार्यालय आयें और नियमित रूप से अपना कामकाज करें। कलेक्टर ने जनपद सीईओ को निर्देशित किया है कि वह सप्ताह में दो दिन पंचायत सचिवों को ग्राम पंचायत मुख्यालय में बैठना सुनिश्चित करवायें। कलेक्टर ने अधिकारियों को आगामी अक्टूबर माह में अन्त्योदय मेले की तैयारी करने हेतु भी निर्देशित किया है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में दी जाने वाली पेंशन योजनाओं के समस्त खातों को बैंकों में ट्रांसफर करने को कहा है। कलेक्टर ने प्रत्येक राजस्व हलके पर अविवादित सीमांकन हेतु अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आगामी अक्टूबर माह में दोनों सबडिवीजन स्तर पर 300-300 प्रकरणों का निरीकरण होना चाहिये।

बैठक में विधायक श्री दिलीपसिंह शेखावत ने कहा कि पेंशन के हितग्राहियों को समय पर पेंशन दी जाना सुनिश्चित किया जाये। इस हेतु जनपद सीईओ एवं एसडीएम निरन्तर मॉनीटरिंग करें तो वद्धजनों को परेशानी नहीं आयेगी। विधायक ने उज्जवला योजना के तहत गैस किट समारोहपूर्वक वितरित करने की बात कही। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष श्री अशोक मालवीय, एसडीएम श्री के.के.रावत, खाचरौद एसडीएम श्री गोपाल वर्मा सहित खण्ड स्तरीय अधिकारी मौजूद थे। -हरिशंकर शर्मा (मो.नं.-9424863313) (फोटो संलग्न)

क्रमांक 209-3057 जोशी