May 26, 2018

Latest News

उज्जैन को मिलेगी राष्ट्रीय स्तर के मल्टीपरपस इनडोर हॉल की सौगात, ऊर्जा मंत्री श्री जैन ने निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

MULTIPURPOSE HALL-1MULTIPURPOSE HALL-2

उज्जैन 23 सितम्बर। खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राज्य सरकार कटिबद्ध है। उज्जैन शहर में कुछ खेलों की देश में एक अलग पहचान है। उस पहचान को कायम रखने के उद्देश्य से ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने शिक्षा मंत्री रहते हुए उज्जैन शहर को एक बहुत बड़ी खिलाड़ियों के लिये सौगात दी है। ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन ने 23 सितम्बर को इनडोर हॉल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण एजेन्सी को निर्देश दिये हैं कि यह इनडोर हॉल गुणवत्तापूर्ण बनाया जाये, राशि की किसी भी प्रकार से कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। इस इनडोर हॉल में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी। इसमें जिमनाशियम भी रहेगा।

मंत्री श्री जैन ने अवगत कराया कि खेलकूद सुदृढ़ीकरण योजना के अन्तर्गत शिक्षा मंत्री रहते हुए जयसिंहपुरा स्थित शासकीय नूतन स्कूल के पीछे मल्टीपरपज इनडोर हॉल निर्माण कार्य के लिये दो करोड़ 80 लाख रूपये की राशि पूर्व में स्वीकृत करवाई गई थी। इसमें एक करोड़ 20 लाख यपये की राशि पाठ्य पुस्तक निगम, शिक्षा विभाग की ओर से 20 लाख रूपये तथा शेष राशि विधायक निधि से स्वीकृत करवाई गई है, परन्तु कार्य की अधिकता को देखते हुए अब निर्माण कार्य की लागत तीन करोड़ दो लाख 39 हजार रूपये आंकी जा रही है। श्री जैन ने निरीक्षण के दौरान कहा कि शेष राशि अन्य मदों से एजेन्सी को उपलब्ध करवाई जायेगी। इस इनडोर हॉल में टेबल टेनिंस हॉल का भी निर्माण करवाया जायेगा। यह हॉल सर्वसुविधायुक्त रहेगा, इसलिये उन्होंने सम्बन्धित एजेन्सी को निर्देश दिये हैं कि सर्वश्रेष्ठ इनडोर हॉल का निर्माण किया जाये। शहर और खिलाड़ियों को यह बहुत बड़ी सौगात मिलने जा रही है। निरीक्षण के दौरान श्री जैन ने नक्शे का निरीक्षण किया और अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। श्री जैन ने निर्माण कार्य का बारीकी से अवलोकन भी किया और सम्बन्धितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उल्लेखनीय है कि मल्टीपरपज इनडोर हॉल की क्रियान्वयन एजेन्सी लोक निर्माण विभाग पीआईयू उज्जैन है। निरीक्षण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय गोयल, श्री गब्बर भाटी, श्री नवीन आर्य तथा सम्बन्धित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

-संतोष कुमार उज्जैनिया (मो.नं.-9425379653) (फोटो संलग्न)

क्रमांक 225-3073 जोशी