October 21, 2018

Latest News

त्यौहारों एवं पर्वो पर कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु निर्देश कलेक्टर एवं एसपी ने नागदा एवं खाचरौद में अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली

उज्जैन 02 अक्टूबर। कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे एवं पुलिस अधीक्षक श्री मनोहरसिंह वर्मा ने आज रात नागदा तथा बाद में खाचरौद में अनुविभागीय स्तर के कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों एवं एसडीओपी व पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर आगामी त्यौहारों एवं पर्वों पर कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु निर्देश दिये। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि एसडीएम एवं एसडीओपी स्तर पर परस्पर सामन्जस्य बनाते हुए कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर सख्त नजर रखी जाये। उन्होंने सभी एसडीएम एवं कार्यपालिक मजिस्ट्रेटों को इस दौरान मुख्यालय पर रहने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि यह जानकारी मिलने पर कि सम्बन्धित अधिकारी मुख्यालय पर नहीं है उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्टर ने भीड़ नियंत्रण के लिये भीड़ के आने एवं जाने के रास्ते पृथक-पृथक रखने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने भीड़ नियंत्रण, डीजे पर नियंत्रण, नवदुर्गा उत्सव में प्रतिमा स्थापित करने के स्थानों को लेकर सावधानी बरतने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने आपदा प्रबंधन के लिये टीम तैयार रखने को कहा। ग्रामीण क्षेत्रों में भी इस तरह के आयोजन होते हैं। इन आयोजनों पर नजर ग्राम कोटवारों के सूचना तंत्र को विकसित कर रखी जा सकती है।

कलेक्टर ने नागदा एवं खाचरौद के एसडीएम, तहसीलदारों एवं एसडीओपी को निर्देश दिये हैं कि कानून व्यवस्था से सम्बन्धित राज्य शासन एवं जिला मुख्यालय व पुलिस अधीक्षक की ओर से जारी सभी निर्देशों की एक गार्ड फाइल बनाई जाये। उन्होंने आने वाले दीपावली उत्सव के समय फटाकों की खरीदी-बिक्री व भण्डारण पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिये हैं।

कानून व्यवस्था गड़बड़ न हो, टीम भावना से काम करें –पुलिस अधीक्षक

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री एम.एस.वर्मा ने कहा कि कानून व्यवस्था गड़बड़ नहीं होना चाहिये। आने वाले समय में अलग-अलग धर्मों के त्यौहार एकसाथ आयेंगे, इन पर विशेष ध्यान देना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि दुर्गा प्रतिमा स्थापना के साथ-साथ अन्य सार्वजनिक उत्सव के लिये एसडीएम एवं एसडीओ संयुक्त रूप से अनुमति प्रदान करेंगे। बिना इनकी अनुमति के कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। पुलिस अधीक्षक ने डीजे पर विशेष नियंत्रण रखने के लिये कहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का वातावरण बिगाड़ने वाले गाने, भजन एवं भाषण किसी भी समुदाय से न दिये जायें, इस पर भी नजर रखी जाये। बैठक में नागदा एवं खाचरौद के एसडीएम, तहसीलदार व पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

-हरिशंकर शर्मा (मो.नं.-9424863313)

क्रमांक 019-3169 जोशी